.

एचटीएमएल होम lesson 1

एचटीएमएल होम

HTML करने के लिए ... यह सात वर्ष की एक श्रृंखला है कि शांति के हाइपरटेक्स्ट मार्क-अप भाषा बहुत मूल बातें करने के लिए परिचय में प्राइमर # 1 स्वागत है। मैं तुम्हें प्राइमर सात दिनों में एक बार में एक ही लेने का सुझाव देते। सप्ताह के अंत तक, आप आसानी से अपने एचटीएमएल मुख पृष्ठ बनाने के लिए ही पता चल जाएगा। सच में नहीं। आप। मैं कहता हूं कि क्योंकि कई लोगों की धारणा पर उपहास है कि वे वास्तव में इस नए इंटरनेट प्रारूप सीख सकते हैं। मैं अभी भी हैरान है कि कंप्यूटर पुस्तकों के सबसे बेच लाइन अपने पाठकों कहता हूँ "Dummies।" और लोगों को यह खिताब जीतने में आनंद लेना करने लगते हैं। होशियार लोगों को मैं जानता की कुछ कंप्यूटर के हर पहलू के बारे में खुद को "Dummies" का प्रचार करने के लिए प्यार करता हूँ। अजीब। मुझे लगता है कि आप अपने घर पृष्ठ पता सौंपने के बजाय बारे में कैसे गूंगा आप इंटरनेट के बारे में हैं हँस द्वारा अपने अगले कॉकटेल पार्टी में बेहतर एक पूरी बहुत कुछ कर देंगे। तुम यह केर सकते हो!

आएँ शुरू करें

मैं इस ट्यूटोरियल है कि आप HTML के बारे में कुछ नहीं पता है की शुरुआत में मान रहा हूँ। मैं मान रहा हूँ, हालांकि, कुछ कंप्यूटर ज्ञान। आप कुछ ज्ञान के बिना इस पृष्ठ पर देख नहीं किया जाएगा। इन प्राइमरों के साथ जारी रखने के लिए, आप की आवश्यकता होगी ... एक कंप्यूटर (जाहिर है) मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, नेटस्केप नेविगेटर, माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर, या ओपेरा की तरह एक ब्राउज़र। आप इस पेज पर देख रहे हैं, तो आप पहले से ही एक है। और फिर अपने ब्राउज़र की name.A शब्द संसाधक: यदि आप अपने स्क्रीन के ऊपर से ही शीर्षक पट्टी पर देखो यह शायद पेज शीर्षक ( "परिचय मूल HTML") कहेगा। आप विंडोज "नोटपैड" या "वर्डपैड" कार्यक्रम या मैक "सरल पाठ" कार्यक्रम के लिए उपयोग किया है, कि आरंभ करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
आप उन तीन बातें है, तो आप उनमें से सबसे अच्छा के साथ HTML लिख सकते हैं। अब यहाँ कुछ सवाल आप शायद कर रहे हैं:
प्रश्न: मैं एक मैक (या पीसी) - अपने कंप्यूटर पर यह काम करेगा?
हां। एचटीएमएल किसी भी विशिष्ट मंच का उपयोग नहीं करता। यह साधारण पाठ के साथ काम करता है। उस पर और भी जानकारी कुछ क्षणों में...
क्या मैं इंटरनेट पर लॉग इन होना चाहिए यह करने के लिए? अधिक विशेष रूप से, इस लाइन पर जिस तरह से ऊपर के लिए अपनी लागत फेंक सीखने होगा?
ए न। आप बंद लाइन लिखेंगे।
क्या मैं महंगा कार्यक्रम के कुछ प्रकार की जरूरत है मुझे इस बारे में मदद करने के लिए है?
A. नहीं आप का उपयोग कर बस क्या मैं ऊपर उल्लिखित लिखेंगे। अगर आप चाहें तो आप उन कार्यक्रमों खरीद सकते हैं, लेकिन वे की जरूरत नहीं कर रहे हैं। मैं एक इस्तेमाल कभी नहीं किया।
क्या इस आवश्यकता के लिए मैं मूल या फोरट्रान या कुछ अन्य गुप्त, फालतू, मूर्ख-Lookin ', गोथिक चरम गॉबल्डीगुक तरह एक नया कंप्यूटर भाषा सीखने जा रहा है?
ए भावुक- भावुक, हम नहीं कर रहे हैं? "नहीं" जवाब है। एचटीएमएल एक कंप्यूटर भाषा नहीं है। मुझे दोहराने के लिए है कि बोल्ड में अनुमति दें ... एचटीएमएल एक कंप्यूटर भाषा नहीं है!

एचटीएमएल क्या है?

एच टी एम एल के पहले अक्षर के लिए है कि हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज खड़े कर रहे हैं (कंप्यूटर लोगों के पहले अक्षर और परिवर्णी शब्द प्यार - आप परिवर्णी शब्द ASAP के बात कर सकता हूँ)। मुझे यह तुम्हारे लिए टूट: हाइपर रैखिक के विपरीत है। ऐसा नहीं है कि कंप्यूटर प्रोग्राम एक रैखिक फैशन में ले जाने के लिए किया था होना करने के लिए इस्तेमाल किया। इस से पहले यह, यह इस से पहले, और इतने पर। एचटीएमएल कि पैटर्न के लिए किसी भी समय वे चाहते हैं पकड़ नहीं करता है और व्यक्ति को वर्ल्ड वाइड वेब पेज को देखने के कहीं भी जाने के लिए अनुमति देता है। पाठ आप क्या इस्तेमाल होगा। रियल, अच्छाई अंग्रेजी अक्षरों को ईमानदार। मार्क अप आप क्या करेंगे। आप सादे अंग्रेजी में लिखना होगा और फिर मार्क तुम क्या लिखा है। अधिक अगली किताब में उस पर आने के लिए। भाषा, क्योंकि वे कुछ है कि एचटीएमएल और हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लुई खत्म करने के लिए सही ढंग से प्रवाह नहीं किया 'एल' के साथ शुरू की जरूरत है। क्योंकि यह एक भाषा है, वास्तव में -  लेकिन भाषा सादे अंग्रेजी है।

Labels:

Post a Comment

Popular Posts

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Design & SEO by TechNetSurf. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget